रविवार, 15 मई 2011

खुद पर भरोसा रखेँ


अपने आप पर यदि हमेँ विश्वास नहीँ है तो सफलता हमसे कोसोँ दूर रहती है । विश्वास ऐसी शक्ति है जो हमेँ कठिनाइयोँ मेँ संबल प्रदान करता है , हमारा मार्गदर्शन करता है । हमेँ प्रेरणा और उत्साह से भर देता है ।

हमारी आंतरिक दृष्टि और हमारा विश्वास उन शक्तियोँ और साधनोँ को देख लेते है , जो भय तथा शंकाओँ के कारण हमारी वाह्रय आंखोँ से ओझल रहते हैँ । हमारी आंतरिक दृष्टि मेँ दृढ़ विश्वास छिपा रहता है । उसे अच्छी तरह मालूम होता है कि हमारा वास्तविक मार्ग कौन सा है और जो कठिनाइयाँ उस मार्ग पर चलते समय हमारे सामने आएंगी उनका निराकरण किस प्रकार किया जा सकेगा ।

आप अपने को किसी भी काम के अयोग्य न समझेँ , किसी भी संदेह को अपने मन मेँ स्थान न देँ और विश्वास रखेँ कि आप जिस काम को करना चाहते हैँ , उसे पूरा करने की आपमेँ योग्यता है , शक्ति है , सामर्थ्य है । यह विश्वास ही आपको सफल बनाता है ।

2 टिप्‍पणियां:

akhtar khan akela ने कहा…

ashok bhaai niraasha se aashaa ki trf haro huaon ko himmat dilaane ki traaf aapki post ka mhtvpurn qdam hai mubark ho .akhtar khan akela kota rajsthan

Ragini ने कहा…

आप अपने को किसी भी काम के अयोग्य न समझेँ , किसी भी संदेह को अपने मन मेँ स्थान न देँ और विश्वास रखेँ कि आप जिस काम को करना चाहते हैँ , उसे पूरा करने की आपमेँ योग्यता है , शक्ति है , सामर्थ्य है । यह विश्वास ही आपको सफल बनाता है ..........good.

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...